लोकप्रिय पोस्ट

सोमवार, जनवरी 23, 2012

सच बता के जा




भले तू यूँ मेरा दिल दुखा के जा
पर जाना है तो सच बता के जा 

यकीं करना है तो कर मुझ पे 
गर शक है तो वो मिटा के जा 

तेरे दिल में भी खलिश ना रहे
शिकवे-गिले सब जता के जा 

मेरी यादें तुझे ना तड़पायें कहीं 
वो पुराने ख़त सारे जला के जा  

तेरे बगैर हम यहाँ जियेंगे कैसे 
जाते-२ कोई हुनर सिखा के जा  

मुझे तो ये तीरगी पसंद है बहुत
चाँद को फिर कहीं छिपा के जा 

हर आँख अश्कबार कर दे "राज़" 
बज़्म में ऐसी ग़ज़ल सुना के जा 

12 टिप्‍पणियां:

  1. वाह बहुत खूब


    लिखने का ये गुर सीखा कहाँ से
    लिखने से पहले हमको ये बता के जा |

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत सुन्दर भावाव्यक्ति।

    जवाब देंहटाएं
  3. सुन्दर !
    शुभकामनायें ..
    मेरे ब्लॉग पर आपका स्वागत है
    kalamdaan.blogspot.com

    जवाब देंहटाएं
  4. आप सभी का शुक्रिया जो आपने अपना कीमती वक़्त दिया.....आभार

    जवाब देंहटाएं
  5. सच कह अहि जाना है तो शक मिटा के और सच बता की जाना ही बेहतर है ...
    अच्छे शेर हैं ...

    जवाब देंहटाएं
  6. Raj kaanpuri ji, kya kaha jaye aap ki rachna ki tarif me,koi shbd nahi mil rhe,bahut hi umda likhte hai aap....bdhaai sweeharen...

    जवाब देंहटाएं
  7. शुक्रिया मोनिका जी, दिगम्बर भाई और अवंतिका जी....आभार अपना बहुमूल्य समय देने के लिए ...

    जवाब देंहटाएं
  8. जाते जाते सच बता के जा सरे गिले - शिकवे मिटा के जा
    बहुत बेहतरीन प्रस्तुति
    लाजवाब..
    मेरे ब्लॉग "संस्कार कविता संग्रह" में आपका हार्दिक स्वागत है |

    जवाब देंहटाएं

Plz give your response....